Subscribe Us

बेस्ट फोर लाइन शायरी इन हिंदी।

Best Four Line Shayari 

In Hindi

बेस्ट फोर लाइन शायरी 

इन हिंदी





'बेवफ़ा हूँ' ब्लॉग पर आपका स्वागत है।

आज हम आपके लिए लेकर आये हैं बेहतरीन शायरी, जिसको पढ़कर आप अपने स्टेटस में ज़रूर लगाएंगे। हमारी ये शायरी काल्पनिक नहीं है बल्कि ये शायरी तजुर्बों पर लिखी गई है और आपको इस शायरी से बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा तो दोस्तों आईये फ़िर हम सब मिलकर इस शायरी का लुत्फ़ उठाएं। 


Best Four Line Shayari 

In Hindi

बेस्ट फोर लाइन शायरी

इन हिंदी

बेस्ट फोर लाइन शायरी

पता चला है वो किसी को बे - इंतहा चाहता है,
चलो ठीक है पर अब हमसे क्या चाहता है,
उसे होने लगी है मोहब्बत रोज़ एक जिस्म से,
बात साफ़ है वो दिल नहीं ख़िलौना चाहता है।

-------*******-------

ख़ून पीने की आदत पड़ जाती है,
जब दुश्मनी हद से बढ़ जाती है,
सोचो उन आशिक़ों पर क्या गुज़रती होगी,
जिनकी दुश्मनी में आँख लड़ जाती है। 

-------*******-------

उसको अपने क़रीब बुला,
इश्क़ की बातें ख़ूब कर,
अग़र फ़िर भी तुझसे कुछ ना हो,
चुल्लू भर पानी में डूब मर। 

-------*******-------  

ग़ैरों से किस बात की दुश्मनी और अपनों से कैसा घबराना,
किसी के बस में नहीं होता किसी का बिछड़ना लौट के आना,
वो शख़्स छोड़ने में पल की भी देरी नहीं लगाता,
हर बात पे जो कहता है मुझे छोड़के मत जाना। 

-------*******-------

आँधी अकेली नहीं पीछे तूफ़ान हो सकता है,
खड़ी हुई सवारी का भी चलान हो सकता है,
किसी शराबी के साथ मयख़ाने में मत जाना,
इसमें आपका भी नुक़सान हो सकता। 

-------*******-------

बात कोई और है पर वो कुछ और बता रहा है,
या तो हम पागल हैं या वो हमें बना रहा है,
एक तो वो शीशे का व्यापार करता है,
और दूसरा वो हमसे आइना छिपा रहा है। 

-------*******-------

सुबह - सुबह मेरी तबियत ख़राब निकली,
बुख़ार इतना था कि जिस्म से आग निकली,
ख़ुदा का कर्म है दवाई थी मेरे पास, 
और ऊपर से दफ़्तर में भी छुट्टी निकली। 

-------*******-------

बीते इश्क़ की बात सुनाना तो बनता है,
मेरा शहर में वापिस आना तो बनता है,
इतने अरसे बाद मिली हो जाने-जां,
तेरा मुझे गले लगाना तो बनता है। 

-------*******-------

क्या पता कब इस बात का ख़ुलासा हो जाये,
दरिया भी तुझे देखे अग़र तो प्यासा हो जाये,
दुनियां के आगे मोहब्बत का इज़हार करने से,
वो बदनाम न हो बेशक़ मेरा तमाशा हो जाये। 

-------*******-------

इश्क़ का क़ानून ख़तरनाक़ है ख़ुदा से भी ऊपर है,
कबूतरों से कह रहा है ज़रा देखो ये कौन छत पर है,
मुझे मारने के बाद मेरी आख़िरी ख़्वाहिश पूछ रहा है वो,
ज़ुल्म है कि क़त्ल भी मेरा हुआ इल्ज़ाम भी मेरे ऊपर है।

Best Four Line Shayari In Hindi

बेस्ट फोर लाइन शायरी इन हिंदी


कविता को पढ़ने के बाद आपको कविता कैसी लगी अपने विचार हमारे साथ सांझा करें और हमें बताएँ कि हम अपनी कविताओं में और क्या सुधार ला सकते हैं : -


ईमेल: - blogbewafahoon@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ