Subscribe Us

हिंदी में प्रसिद्ध उर्दू शायरी।

Famous Urdu Shayari

In Hindi,

हिंदी में प्रसिद्द उर्दू शायरी




'बेवफ़ा हूँ' ब्लॉग पर आपका स्वागत है। 

दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आये हैं बहुत ही बेहतरीन शेऱ जिनको आप सिर्फ़ पढ़ सकते हैं हमारे ब्लॉग पर । शायरी एक ऐसी सौग़ात है जिससे आप बहुत कुछ सीख़ भी सकते हैं और बहुत कुछ सीखा भी । तो आइये इनका लुत्फ़ उठाते हैं । 


Famous Urdu Shayari 

In Hindi,

हिंदी में प्रसिद्ध उर्दू शायरी

उर्दू हिंदी मिक्स शायरी

अब शक़्ल देख़कर नीयत पहचान जाता हूँ मैं,

बोलता कुछ नहीं मग़र सब जान जाता हूँ मैं। 

-------*******-------

उसकी और मेरी मोहब्बत का अलग अंदाज़ था,

उसकी नीयत अच्छी थी मेरा दिमाग़ ख़राब था। 

-------*******-------

अपनों ने दिए हैं ज़ख़्म ऐसे,

मरहम भी लगाऊं तो हंस पड़ता हूँ। 

-------*******-------

बद्दुआ दूँ भी तो किसको दूँ,

उसने जिसे अपनाया है वो अपना है। 

-------*******-------

तुम ढूंढने भी जाओगे तो नहीं मिलेगा,

क़ायनात में कोई नहीं है माँ जैसा। 

-------*******-------

चैन की ज़िन्दग़ी जी रहा हूँ क्यूंकि,

मैंने अपना समझ किसी की मदद नहीं की।

-------*******------- 

कल होश में ही एक,

कारनामा कर गया मैं,

निकला तो था अपने घर से,

लौट किसी और के घर गया मैं। 

-------*******-------

सच क्या बोल दिया मैंने एक बार,

उसे छिपाने के लिए सौ झूठ बोलने पड़े। 

-------*******-------

अपने साथ तुम्हें उड़ा ले जाएँगी,

हवाओं से घर का रास्ता मत पूछो। 

-------*******-------

तुझसे अब कोई वास्ता नहीं रखेंगे,

हर क़दम हम फ़ूंक - फ़ूंक कर रखेंगे,

बेच देंगे ख़ुद को अगर ज़रूरत पड़ी तो,

तेरी दहलीज़ पर पाँव नहीं रखेंगे। 

-------*******-------

ज़िन्दग़ी में ये ताहना बहुत ही काम आता है,

देखते हैं कौन कितना किसके काम आता है। 

-------*******-------

क्युँ दिन के उजाले में नहीं निकलते,

चाँद और सितारे चोर हैं क्या ?

-------*******-------

Famous Urdu Shayari In Hindi

हिंदी में प्रसिद्ध उर्दू शायरी


कविता को पढ़ने के बाद आपको कविता कैसी लगी अपने विचार हमारे साथ सांझा करें और हमें बताएँ कि हम अपनी कविताओं में और क्या सुधार ला सकते हैं : -


ईमेल: - blogbewafahoon@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ