Subscribe Us

कमाल की दो लाइन शायरी हिंदी में।

Awesome Two Line Shayari

In Hindi

कमाल की दो लाइन शायरी

हिंदी में



'बेवफ़ा हूँ' ब्लॉग पर आपका स्वागत है

आज आपके सामने पेश है बहुत ही ख़तरनाक़ बेवफ़ा शायर। इस शायरी को लिखा है शायर 'यशु जान जालंधरी' ने आज हम ज़्यादा कुछ नहीं बताएंगे क्यूंकि आपको आज ये शायरी ख़ुद बताएगी बेवफ़ा और बेवफ़ाई का दर्द। आप सब हमारी कविताओं और ग़ज़लों को बहुत पसंद करते हैं तो हम इसीलिए आज लेकर आये हैं आप सब के लिए बहुत ही अच्छी शायरी, जिसमें आपको दर्द, बेवफ़ाई और धोख़े की झलक भी दिखेग। ज़िन्दग़ी में अगर शायरी नहीं होगी तो आशिक़ों को धोख़ा नामक बीमारी से निज़ात नहीं मिलेग। अक़सर शायरी को बेवफ़ाई और इश्क़ मोहब्बत से जोड़ा जाता है लेकिन शायरी तो अपने आप में ख़ुदा की एक ऐसी क़ारीगरी है जिसका भेद पाना बहुत ही मुश्किल है। हमेशा से मैंने शायरी को एक दोस्त की तरह समझा है क्यूंकि जब भी मैं कभी उदास होता हूँ और निरुत्साहित होता हूँ मेरी भावना से शायरी अपने आप बहार आने लगती है।  दो लाइन की ये शायरी भी आपको बहुत पसंद आएगी।



Awesome Two Line Shayari

In Hindi

कमाल की दो लाइन शायरी हिंदी में

टू लाइन हिंदी बेस्ट शायरी


उसे मिलने की आजकल ज़रूरत नहीं पड़ती,

क्यूंकि उसको मेरी अब ज़रूरत नहीं पड़ती।

       -------*******-------            

चंद दिन थे ज़िन्दग़ी के मेरे पास,

वो भी तेरे इंतज़ार में ग़ुज़ार दिए।

-------*******-------

ग़म ये नहीं कि वो मेरे पास लौट रहा था,

ग़म ये था कि किसी के साथ लौट रहा था।

-------*******-------

वो जिस तरह रहती है उसे उस तरह रहने दो,

और है अगर वो बेवफ़ा तो बेवफ़ा रहने दो।

-------*******------- 

मेरी ज़िन्दग़ी उस दिन आधी हो गई,

उसको छोड़ क्या दिया उसकी शादी हो गई।

-------*******-------

मोहब्बत में ये क़ायदा अहम होता है,

वो सिर्फ़ मेरी है ये वहम होता है।

-------*******------- 

आरपार जिसके देखना हो मुश्क़िल,

वो दिल काँच का नहीं पत्थर का होता है।

-------*******-------

लगता है अब छोड़ देगा,

बड़े अदब से पेश आ रहा है वो।

-------*******-------

क़िस्मत में नहीं था धोख़ा,

देने वाला ही बड़ा शातिर निकला।

-------*******-------

उससे यही उम्मीद है मुझको,

वो धोख़ा देगी, सिर्फ़ धोख़ा देगी।

-------*******-------

तेरे ज़ेहन से झूठा पर्दा उठाया जायेगा,

तू देख तुझे आज ही भुलाया जायेगा।

-------*******-------

मैं देखता हूँ जिसे इस तरह,

वो उसी तरह किसी और को देखता है।

-------*******-------

दिल के पिंजरे से तुझे जिस दिन निकाला जायेगा,

एक नया पंछी और पाला जायेगा। 

-------*******-------   

मोहब्बत में भी फांसला तेरे और मेरे बीच होगा,

तू ख़ुद ही सोचकर देख़ ये कितना ठीक होगा।

-------*******-------

ग़लत समझ ही लेगी मुझको एक दिन,

बिन मतलब मैं उसको क्युँ प्यार करता हूँ।

-------*******-------

उसकी ख़ामोश नज़रें मुझसे कहती हैं,

बोलने का मौक़ा हमको मत देना।

-------*******-------

इश्क़ का है एहसास उसकी आँखों में,

कुछ तो होगा ख़ास उसकी आँखों में।

-------*******------- 

Awesome Two Line Shayari In Hindi

कमाल की दो लाइन शायरी हिंदी में


कविता को पढ़ने के बाद आपको कविता कैसी लगी अपने विचार हमारे साथ सांझा करें और हमें बताएँ कि हम अपनी कविताओं में और क्या सुधार ला सकते हैं : -


ईमेल: - blogbewafahoon@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ